Monday, February 2, 2009

...मुझसे शादी करोगी?

चंद्रमोहन से चांद मुहम्मद बने हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री की दूसरी पत्नी अनुराधा बाली उर्फ फिजा की महानता के क्या कहने। वह महान होने के साथ-साथ काफी दयालु भी थी, तभी तो उन्हाेंने चंद्रमोहन जैसे िभखारी से शादी कर ली।

िफजा का कहना है िक मुझसे शादी की भीख मांगते थे चांद। शायद इसी कारण दया खाकर िफजा ने चंदऱमोहन जैसे िभखारी से शादी कर ली। ले िकन ये नहीं सोचा िक इस िभखारी के भी पत्नी, बच्चे, भाई और मां-बाप हैं। यानी इस िभखारी की झोली भरने से एक हंसता-खेलता प िरवार तबाह हो जाएगा। िफर ये आम िभखारी तो है नहीं, ये तो ऐसा िभखारी है, जो वादे तो करता है मगर उसे पूरा नहीं करता। ये बड़े घराने की िबगड़ी हुई औलाद है, ये कहता कुछ और करता कुछ है।

िफजा तुम नादान तो भी नहीं थी। क्या तुम्हे नहीं मालूम था िक भीख मांगने वालों से शादी की जाती है? लगता है कि उसके पद और धन को देख तुमने उससे शादी की। तुम जानती थी कि वह शादीशुदा है, और उसके बीवी-बच्चे हैं। जब तुमने यह नही देखा तो अब किसी से मदद की क्यों उम्मीद रखती हो? अब कल कोई और िभखारी कहेगा िक मुझसे शादी करोगी तो क्या तुम उससे शादी कर लोगी? क्यो शादी के इस पवित्र बंधन को बदनाम कर रही हो?

5 Comments:

At February 2, 2009 at 10:21 PM , Blogger राज भाटिय़ा said...

फ़िजा ने भिखारियो के लिये दिल खोल दिया है, तभी तो, मै भी सोचू दिल्ली के सभी भिखारी कहां गये....
कोई सयाना तो ......
धन्यवाद

 
At February 2, 2009 at 10:53 PM , Blogger समयचक्र said...

kya baat hai mishra ji .bhai padhakar anand aa gaya .

 
At February 2, 2009 at 11:52 PM , Blogger Anil Pusadkar said...

काहे सब कुछ सच-सच बोल रहे हो सचिन महाराज्।

 
At February 3, 2009 at 12:41 AM , Blogger अनिल कान्त said...

जैसा करोगे वैसा भरोगे ......आकर्षण की भूख मिटने के बाद ऐसा ही होता है ...


अनिल कान्त
मेरी कलम - मेरी अभिव्यक्ति

 
At February 7, 2009 at 1:43 PM , Blogger Vishal Mishra said...

bahut sahi baat kahi hai. soch raha hun kuch bhikariyon ko ye ray de du aur sms card dalwakar ek mobile no. aur kara dun 100-150 sms ki"MUJHSE SHAADI KAR LO". par wo use kya khaenge ANURADHA YA FIZA

 

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home